NCERT Infrexa

CM हेल्पलाइन से सम्बंधित कलेक्टर रीवा के नए निर्देश

कलेक्टर रीवा

कलेक्टर रीवा

21 अक्टूबर 2021 को कलेक्टर सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर रीवा ने तीस दिनों के अन्दर सभी लंबित CM हेल्पलाइन प्रकरणों का तत्काल निराकरण करने का निर्देश सभी विभागों को दिया ।

बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि पिछले दो सप्ताहों में जिले के कई अधिकारियों द्वारा सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों का अच्छे से निराकरण किया गया है। जिसके कारण अपने ग्रुप में रीवा जिला छठवे रैंक पर पहुंच चुका है।

सभी ग्रुपों के रैंक बिन्दुवार है

सभी विभागों के ग्रुपों की रैंकिंग में भी उल्लेखनीय सुधार हुआ है। साथ ही कलेक्टर रीवा ने बताया कि इन विभागों को क्रमबद्ध प्रथम, द्वितीय, त्रितीय, चतुर्थ, पंचम, व् क्रमश: विभागीय स्थान मिला है।

हर अधिकारी सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में इसी तरह के प्रयास लगातार जारी रखें एवं लंबित प्रकरणों का प्रतिदिन निराकरण कराएं।

कलेक्टर रीवा

कलेक्टर रीवा ने निर्देशित करते हुए यह भी कहा कि

उर्जा विभाग के साथ सभी विभागों को दिए निर्देश

सभी विभागों के अधिकारियों द्वारा सीएम हेल्पलाइन के लंबित प्रकरणों पर विशेष ध्यान दें :

सचिव के आने के पहले खाद्य आपूर्ति विभाग की शिकायतों का करें निराकरण

25 अक्टूबर 2021 प्रात: 11 बजे प्रमुख सचिव खाद्य विभाग श्री फैज अहमद किदवई द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार रीवा में आयोजित बैठक में विभागीय कार्यों की समीक्षा की जावेगी। जिसमे सभी तरह की जानकारियाँ एवं निर्देश भी दिए जायेगे।

मुख्य मंत्री के आगमन के पहले हो सभी शिकायतों का निराकरण

कलेक्टर रीवा डॉ. इलैया राजा टी का कहना है कि लगातार प्रयास करेंगे तो स्थिति में निश्चित रूप से सुधार होगा। साथ ही आगामी 31 अक्टूबर को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा रीवा जिले का भ्रमण संभावित है।

इसलिए सभी अधिकारी विभागीय योजनाओं से नवीन स्वीकृत कार्यों के भूमिपूजन तथा पूर्ण कार्यों के लोकार्पण की सूची दो दिवस में अपर कलेक्टर कार्यालय को उपलब्ध करा दें।

कलेक्टर ने समर्थन मूल्य पर धान उपार्जन की तैयारियों तथा लंबित पेंशन प्रकरणों के निराकरण के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा, अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, संयुक्त कलेक्टर एके झा तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी जानिये :

Exit mobile version