STRANGER THINGS SEASON 4

STRANGER THINGS SEASON 4 | रिलीज डेट | NETFLIX SHOW

Share this article

STRANGER THINGS SEASON 4: कुछ ऐसे शो होते हैं जो दर्शकों के दिमाग में अपनी एक अलग ही छाप बना लेते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि सीज़न के बीच कितना समय लगता है या कहानी हमारी यादों से कितनी दूर हो जाती है, ये शो ऐसे होते हैं जो बस हमारी यादें ताजा करते रहते हैं। डफ़र ब्रदर्स की नेटफ्लिक्स सीरीज़ स्ट्रेंजर थिंग्स उन्ही शो में से एक है।

आज दो साल बाद तक इस बात का कोई संकेत नहीं था कि हम हॉपकिंस गिरोह को फिर से कब देखेंगे लेकिंग आज डफ़र ब्रदर्स ने अगली सीरीज यानी STRANGER THINGS SEASON 4 की दो अलग-अलग सीज़न 4 रिलीज़ की तारीखों की घोषणा कर अचानक सबको हतप्रभ कर दिया है।

Stranger Things Season 4 कब रिलीज होगी?

नेटफ्लिक्स के ब्लॉग पर जारी एक खुले पत्र के अनुसार, स्ट्रेंजर थिंग्स का सीज़न 4 पिछले सीज़न से लगभग दोगुना अधिक लम्बा है। एपीसोड की लम्बाई के कारण इसे दो भागो में विभाजित कर रिलीज किया जा रहा है।

एक हाफ 27 मई को और दूसरी 1 जुलाई को रिलीज होगी।

Visit Twitter Page

डफर्स ने यह भी घोषणा की है कि यह सीरीज, सीजन-5 के बाद समाप्त हो जाएगी, उन्होंने यह भी बाताया कि यह योजना इस शो के शुरुआत में ही बना ली गई थी।

नेटफ्लिक्स के अनुसार, सीज़न 4 स्टारकोर्ट की सीज़न 3 की लड़ाई के छह महीने बाद शुरू होगा, जिसमें हॉपकिंस गिरोह पहली बार अलग हुआ था। सीरीज की एक वीडिओ में खुलासा हुआ है कि शेरिफ हूपर मरा नहीं है जैसा हमने पहले सोचा था। वास्तव में, वह जीवित है और सोवियत रूस में कहीं रह रहा है।

स्ट्रेंजर थिंग्स सीजन 4 सीजन – नेटफ्लिक्स | STRANGER THINGS SEASON 4 – NETFLIX SHOW

पिछले स्ट्रेंजर थिंग्स टीज़र में हॉपर की जीवित है इस बात की पुष्टि हुई थी। नेटफ्लिक्स सीज़न 5 के लिए, सीज़न 4 के लम्बाई से अनुमान लगाना मुश्किल हो जाता है, लेकिन यह स्पष्ट है कि अपसाइड डाउन के उभरते खतरे को एक तरह से या किसी अन्य तरीके से हल करने की आवश्यकता है ताकि कहानी समझ में आ सके। हालाँकि, यह आखिरी बार नहीं है जब हम इस उदासीन आतंक को बड़े दिलचस्पी से देख रहे हैं।

स्ट्रेंजर थिंग्स सीजन 4 वॉल्यूम। 1 प्रीमियर 27 मई, और वॉल्यूम 2. नेटफ्लिक्स पर 1 जुलाई को रिलीज़ होगी। – STRANGER THINGS SEASON 4 VOL. 1st PART ON MAY 27, AND 2nd RELEASES JULY 1 ON NETFLIX.

स्ट्रेंजर थिंग्स के बारे में एक झलक

नीचे दिया गया ट्रीजर इस बात का स्पष्ट संकेत दे रहा है कि नए सीज़न में हम क्या उम्मीद करें। आप इस ट्रेलर को देखकर बांकी चीजें तो अपने आप ही समझ जायेंगें।

कुछ तथ्य

हाल के हफ्तों में ‘स्ट्रेंजर थिंग्स’ सीजन 4 के आसपास खबरों की कमी रही है। एक अभिनेता ने प्रेस साक्षात्कार में स्ट्रेंजर थिंग्स’ सीजन 4 की बात के दौरान बताया कि –

  • “Stranger Things Season 4” साल 2020 में रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन कोरोनावायरस महामारी ने शो के प्रोडक्शन को रोक दिया और इसलिए रिलीज़ की तारीख बदल गई।
  • लेकिन अब कोई देरी नही होगी बल्कि Stranger Things Season 4 इस गर्मी में नेटफ्लिक्स पर जल्द ही रिलीज होगा।

इन्हें भी पढ़े –

Leave a Comment