T20 World Cup विराट कोहली पहली बार करेंगे में कप्तानी

T20 World Cup 2021 : विराट कोहली पहली बार करेंगे T20 World Cup में कप्तानी, आज टीम का ऐलान संभव

Share this article

आगामी T20 World Cup – 2021 के लिए आज 15 सदस्यीय Ind टीम का ऐलान होने वाला है । T20 World Cup 2021 का आयोजन 17 October से 14 Number के बीच Oman और UAE में किया जाएगा । इस Tournament को लेकर fans के बीच काफी उत्साह भी देखने को मिल रहा है ।

Test में शानदार प्रदर्शन करने वाले Shardul Thakur ने T20 World Cup 2021 के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है । England के खिलाफ 4 मैच में उन्होंने ball और bat दोनों से कमाल का खेल दिखाया ।

Read – 2 Min

पहले पारी में उनके बल्ले से 57 और दूसरे पारी में 60 रन देखने को मिले । साथ ही 1th पारी में Thakur ने एक और 2nd पारी में Jo root के विकेट के साथ 2 players को pavilion का रास्ता दिखाया ।

T20 World Cup 2021 टीम का चयन आसान नहीं

Chetan Sharma की अगुवाई वाली चयन समिति Mumbai में BCCI के मुख्यालय में बैठक करेगी । इस बैठक में England से कप्तान Virat Kohli और हेड कोच Ravi Shastri वीडियो conferencing के जरिए जुड़ेगे ।

T20 World Cup 2021 के लिए टीम का चयन बिल्कुल भी सामान्य होने वाला है । कई ऐसी जगह है जिसके लिए 1 या 2 नहीं बल्कि कई सारे Claimant मौजूद है ।

Wicket Keeper की रेस में Rishabh Pant और KL Rahul का चयन पक्का है, लेकिन Ishaan Kishan और Sanju Samson में से किसी 1 को भी बैकअप keeper के रूप में चुना जा सकता है ।

चयन कर्ताओं के सामने अतिरिक्त Spinner की भूमिका के लिए रहस्यमयी गेंदबाज Varun Chakraborty और leg break गेंदबाजी करने वाले Rahul Chahar में से किसी 1 को चुनने की चुनौती होगी । Sri Lanka दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले Kuldeep Yadav भी रेस में बने हुए हैं ।

T20 World Cup 2021 में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से

T20 World Cup में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से
T20 World Cup 2021 में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से
24 अक्टूबरपाकिस्तान
31 अक्टूबरन्यूजीलैंड
3 नवंबरअफगानिस्तान
5 नवंबरक्वॉलिफायर से आई टीम से
8 नवंबरक्वॉलिफायर से आई टीम से

T20 World Cup 2021 में इन खिलाड़ियों की जगह पक्की

10 खिलाड़ियों का Selection तय दिख रहा है । ये खिलाड़ी हैं Rohit Sharma, KL Rahul, Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Rishabh Pant, Hardik Pandya, Ravindra Jadeja, Yuzvendra Chahal, Jasprit Bumrah और washington sundar ।

Read – 2 Min

हालांकि, Sundar अनफिट होने के चलते IPL Phase -2 से बाहर हो गए हैं और अगर वह फिट नहीं हुए तो ये संख्या 10 के बजाय 9 हो जाएगी । बाकी 5 जगहों के लिए 12 players के बीच मुकाबला है ।

तेज गेंदबाज के लिए कौन – कौन है दावेदार

तेज गेंदबाजों के रूप में सिर्फ Jasprit Bumrah का ही चयन पक्का दिख रहा है । उनके अलावा तीन और तेज गेंदबाज चुने जाएंगे । इसके लिए Bhuvneshwar Kumar, Shardul Thakur, Deepak Chahar, Mohammed Shami और T Natarajan के बीच मुकाबला है ।

Shardul, Bhubaneshwar का पलड़ा उनकी बेहतर बैटिंग की वजह से भारी दिखता है । death ओवर में यॉर्कर डालने की क्षमता T Natarajan की खासियत है । यही उनके selection में बड़ा रोल प्ले करेगी ।

T20 World Cup 2021 में कोहली के लिए अग्निपरीक्षा

कैप्टन कोहली पहली बार टी – 20 वर्ल्ड कप में Captaincy करते नजर आएंगे । उनकी Captaincy में India ने 2017 की ICC champions trophy के Final, 2019 के ODI world cup के semi-finals और इस साल खेले गए World Test Championship के Final में जगह बनाई थी । हालांकि, सभी में टीम को हार का सामना करना पड़ा । ऐसे में Virat Kohli के लिए ये टी – 20 वर्ल्ड कप बतौर captain काफी अहम माना जा रहा है ।

आज हो सकता है Indian team का ऐलान

T20 World Cup आज हो सकता है Indian team का ऐलान
टी-20 वर्ल्ड कप 2021 आज हो सकता है Indian team का ऐलान

संभावित टीम

  • बैट्समैन
    1. Virat Kohli
    2. Rohit Sharma
    3. Suryakumar Yadav
    4. Shreyas Iyer
    5. Shikhar Dhawan
    6. Prithvi Shaw
  • ऑलराउंडर
    1. Ravindra Jadeja
    2. Hardik Pandya
  • विकेट कीपर
    1. Rishabh Pant
    2. Lokesh Rahul
  • पेसर
    1. Jasprit Bumrah
    2. Bhuvneshwar Kumar
    3. Shardul Thakur
    4. Deepak Chahar
  • स्पिनर
    1. Yuzvendra Chahal
    2. Varun Chakraborty
    3. Rahul Chahar
  • फिटनेस पर निर्भर
    1. Washington Sundar
Read – 2 Min
Shopping Cart