सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन पर ये क्या बोल दिया विराट कोहली ने?

सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन पर ये क्या बोल दिया विराट कोहली ने?

Share this article

विराट कोहली उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने रविवार को अपना 49वां जन्मदिन मनाने वाले सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन को लेकर सोसल मीडिया पर बड़ा बयान दे दिया है।

आपको बता दें कि – क्रिकेट के इतिहास में, सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले तेंदुलकर, कोहली सहित कई भारतीय खिलाड़ियों के नायक रहे हैं, जिन्होंने वर्ष 2008 में पदार्पण किया और जल्द ही खुद को सफलता के लिए तेज लेन पर पाया।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोहली के उदय के बाद लोगों ने उनकी तुलना तेंदुलकर से करना शुरू कर दी थी और शायद इसी बात से प्रभावित कोहली ने तेंदुलकर के जन्मदिन पर ये बड़ी बात कह दी है।

कोहली ने तेंदुलकर को क्या कहा यह जानने से पहले आप ये जान लीजिये कि –

15,921 रन बनाकर इस दिग्गज बल्लेबाज ने क्रिकेट के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाए हैं। साथ ही, सचिन तेंदुलकर ने 51 टेस्ट शतक बनाए, जो किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक है।

वह 49 टन और 96 अर्धशतकों सहित कुल 18,426 रन के साथ एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में सर्वाधिक रन बनाने की सूची में शीर्ष पर हैं। उन्होंने 100 अंतरराष्ट्रीय टन को छूने का ऐतिहासिक मील का पत्थर भी हासिल किया है।

2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले तेंदुलकर 50 ओवर में दोहरा शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी थे।

अपने शानदार करियर के दौरान, पूर्व बल्लेबाज ने छह विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व किया। तेंदुलकर 2011 विश्व कप विजेता टीम का भी हिस्सा थे। वे कोहली शोपीस इवेंट की विजयी टीम का भी हिस्सा थे।

यह किसी से छिपा नहीं है कि कोहली तेंदुलकर के साथ एक विशेष बंधन निभाते हैं। क्रिकेट जगत में दोनों की तुलना कई बार की गई है, हालाँकि कोहली भी हमेशा तेंदुलकर को अपने से ज्यादा अनुभवी बल्लेबाज बतौर रेटिंग देते आये हैं।

सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा था कि – भारत के पूर्व कप्तान के पास हमेशा वही होता है जो एक आधुनिक समय का महान होता है।

“विराट जबरदस्त रहे हैं। उन्होंने बहुत अच्छा किया है और यहां से उनके करियर में बहुत कुछ होना है। हम सभी को अपने करियर में किसी न किसी स्तर पर नायकों की जरूरत होती है और ऐसे खिलाड़ी जिनका आने वाली पीढ़ी पर प्रभाव पड़ता है, बहुतों को प्रेरित करते हैं।” ऐसा तेंदुलकर ने ग्राहम बेंसिंगर को बताया था।

इन्हें भी पढ़े:

‘मास्टर ब्लास्टर’ ने यह भी खुलासा किया कि – कोहली ने 2014 में निराशाजनक इंग्लैंड दौरे के दौरान उनसे मदद मांगी थी “2014 में, मुझे उनसे मिलना याद है और हमने कुछ चीजों पर चर्चा की जहां मुझे लगा कि वह बेहतर कर सकता है। मैंने हमेशा खिलाड़ियों की मदद करने और अपने ज्ञान को साझा करने में विश्वास किया है, मेरे पास जो भी इनपुट है मैं हमेशा उसके लिए खुला रहा हूं। विराट ने मुझसे संपर्क किया और वह चाहते थे कि मैं उनके साथ कुछ समय बिताऊं जो मैंने किया।”

क्या कहा विराट कोहली ने तेदुलकर के जन्मदिन पर?

कोहली ने भारतीय क्रिकेट के महानायक माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर के विशेष जन्मदिन पर इंस्टाग्राम पर तेंदुलकर के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि “महानतम में से एक को जन्मदिन मुबारक हो। एक अच्छा सचिन पाजी।”

पेज पर विजिट करें

Leave a Comment